सच्ची घटना पर आधारित है ऐलिक्स हिन्दुस्तानी : राजा बुंदेला

धर्मेन्द्र साहू
ओरछा। फिल्म निर्देशक राजा बुंदेला निर्देशित फिल्म ऐलिक्स हिन्दुस्तानी आगामी 15 अगस्त को पूरे देश में प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में एक ऐसे अंग्रेज की कहानी प्रदर्शित की गई है जो आया तो था भारत के खिलाफ दमन करने वाले अंग्रेजों का साथी बनकर लेकिन बन गया हिन्दुस्तानी।
ओरछा में स्थित रूद्राणी कलाग्राम में खासरिपोर्ट डॉट कॉम से खास बातचीत में फिल्म अभिनेता व निर्माता निर्देशक राजा बुंदेला अपनी आने वाली फिल्म ऐलिक्स हिन्दुस्तानी को लेकर बेहद उत्साहित दिखे। उन्होंने बताया कि ओमकान्त फिल्मस के बैनर तले बनी इस फिल्म के प्रोडयूसर पीयूष अग्रवाल हैं जबकि स्टोरी रायटर और निर्देशन उन्होंने स्वयं किया है। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और फिल्म इसी साल 15 अगस्त को देशभर में एक साथ रिलीज की जायेगी। राजा बुंदेला ने ऐलिक्स हिन्दुस्तानी की कहानी के बारे में बताया कि ये फिल्म उस नौजवान अंग्रेज ऐलिक्स की कहानी है जो ब्रिटानी हुकूमत के दौरान हिन्दुस्तान आया था लेकिन यहां सरल-सज्जन हिन्दुस्तानियों पर अंग्रेजों का अत्याचार देखकर द्रवित हो गया। एलिक्स को हिन्दुस्तानी तहजीब से मोहब्बत हो गई वो यहां की संस्कृति का दीवाना हो गया और आखिर ऐलिक्स हिन्दुस्तानी हो गया। भारत के आजाद होने तक एलिक्स यहीं रहा। राजा ने बताया कि ये कहानी सच्ची घटना पर आधारित है और बुंदेलखंड के नौगांव से जुड़ी है।
उन्होंने बताया कि इस फिल्म में ओमपुरी, जिमी ऑल्टर, कुलभूषण खरबंदा, सुष्मिता मुखर्जी, यशपाल शर्मा आदि ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। इसकी ज्यादातर शूटिंग बुंदेलखंड में हुई है।
राजा ने बताया कि वे जल्द ही बुंदेली पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म हानिया की शूटिंग यहां शुरू करने वाले हैं । इस फिल्म में कटटा, पटटा, पानी, पकड़ और पलायन को रेखांकित किया जायेगा । साथ ही महिला उत्पीड़न की कहानी बयां की जायेगी। इसकी शूटिंग के लिये ओरछा, चम्बल के बीहड़ और गढकुण्डार आदि की लोकेशन्स पसंद की गई है। इसकी शूटिंग अप्रैल से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में मुख्य भूमिका के लिये एक नामी हीरोईन को साइन किया जा रहा है।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: