सबको लुभायेगी ‘टी फॉर ताजमहल’ : प्रवीण चन्द्रा

धर्मेन्द्र साहू
मुम्बई। बच्चों पर आधारित फिल्म ‘टी फॉर ताजमहल’ जल्द ही रिलीज होगी और बच्चों के साथ ही बड़ों को भी खूब भायेगी। ये बात कही फिल्म अभिनेता प्रवीण चन्द्रा ने। वैसे प्रवीण की पहचान कास्टिंग डायरेक्टर और फिल्म राइटर के रूप में भी है।
अपने हुनर में परफेक्ट माने जाने वाले प्रवीण चन्द्रा ने जुहू स्थित स्टूडियो में एक खास मुलाकात में बताया कि किरीट खुराना के निर्देशन में बनी फिल्म ‘टी फॉर ताजमहल’ बनकर तैयार है और सम्भवतः मई के अंतिम दिनों या फिर जून के प्रथम सप्ताह में ये फिल्म रिलीज भी हो जायेगी। बच्चों पर आधारित इस फिल्म को आशीष आर्यन ने लिखा है और इसमें ऐली फॉकनर, नीतू पांडेय, प्रज्ञा माहेश्वरी, रवीना टंडन आदि के साथ ही खुद प्रवीण चन्द्रा ने भी अभिनय किया है।
प्रवीण ने बताया कि मेरीटल रेप पर आधारित फिल्म ‘यथार्थ’ में वे कास्टिंग डायरेक्शन कर रहे हैं। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और जिमी शेरगिल को साइन करने पर विचार चल रहा है। इस फिल्म का निर्देशन दुर्गेश पाठक करेंगें जबकि डीओपी नरेन्द्र गेडिया का होगा। वीडियो एडीटिंग की जिम्मेवारी राजेश पांडेय को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग की सभी तैयारियां पूरी हैं। प्रवीण चन्द्रा के मुताबिक बच्चों की ही एक और फिल्म ‘आर्ची की क्रिसमस’ भी इसी साल अगस्त-सितम्बर में पूरी हो जायेगी।
उल्लेखीय है कि प्रवीण चन्द्रा जिन्हें लोग बॉलीवुड में पीसी के नाम से जानते हैं पिछले कई सालों से लखनऊ में जोश थियेटर ग्रुप चला रहे हैं । इस ग्रुप के जरिये वे अब तक बड़ी संख्या में बच्चों को अभिनय का गुर सिखा चुके हैं। इनमें से कई बच्चों को फिल्मों और सीरियलों में अभिनय करने का मौका भी मिला है। खास बात ये है कि प्रवीण निर्धन बच्चों को निशुल्क ट्रेनिंग देते हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: