सबको हंसायेगा उल्टा प्रदेश : प्रशान्त पचौरी

मुम्बई। राजनीति पर केन्द्रित कॉमेडी सीरियल “उल्टा प्रदेश“ सबको हंसी से लोटपोट करेगा। अधिकारी ब्रदर्स के नये चैनल हैप्पी पर ये सीरियल जल्द ही प्रसारित होगा । ये बात उल्टा प्रदेश के डायरेक्टर प्रशान्त पचौरी ने कही।
एक खास मुलाकात में प्रशान्त पचौरी ने बताया अधिकारी ब्रदर्स का ये नया चैनल हैप्पी शीघ्र लॉन्च होने वाला है जिस पर उल्टा प्रदेश प्रसारित होगा और सफलता की एक नई इबारत लिखेगा। अपने नये सीरियल उल्टा प्रदेश के बारे में चर्चा करते हुये प्रशान्त ने बताया कि ये सीरियल पूरे तरीके से पारिवारिक कॉमेडी सीरियल है और राजनीति पर आधारित है। इसमें हास्य कलाकार राजीव निगम मुख्य भूमिका निभा रहे हैं ।
फिलहाल प्रशान्त पचौरी सब टीवी के चर्चित सीरियल चिड़ियाघर में एसोसियेट डायरेक्टर हैं। अपने कैरियर के सवाल पर उन्होंने कहाकि और लोगों की तरह उन्होंने भी बॉलीवुड में काफी संघर्ष किया है। मणीरत्नम की फिल्म रावण में एसोसियेट डायरेक्टर के रूप में काम करने का जब मौका मिला तो आत्मविश्वास बढ़ा और आज कई प्रोजेक्ट उनके पास हैं।
बचपन से ही रंगमंच पर अभिनय का शौक रखने वाले प्रशान्त पचौरी कहते हैं कि कैमरे के पीछे से अभिनय कराना भी कोई कम मुश्किल काम नहीं होता है । कई कलाकार ऐसे होते हैं जो डायरेक्टर से काफी सीनियर होते हैं ऐसे में उनसे काम लेना बड़ी चुनौती होती है। दर्शक 20 मिनट का जो सीरियल देखते हैं उसके निर्माण में कलाकार, निर्देशक और पूरी टीम को कई घंटे मेहनत करनी होती है।
प्रशान्त गरिमा प्रोडक्शन के गिलीगिली गप्पा और लापतागंज जैसे चर्चित सीरियलों में भी डायरेक्शन कर चुके हैं। एक हिन्दी फिल्म भी उन्होंने लिखी है जिस पर काम चल रहा है।
प्रशान्त कहते हैं कि चिड़ियाघर सीरियल के राईटर अश्वनी धीर को वो अपना प्रेरणस्रोत मानते हैं क्यांकि वे एक ऐसे शख्स हैं जो कभी भी न तो निराश होते हैं और न ही किसी को निराशा की गर्त में जाने देते हैं। अश्वनी धीर सन ऑफ सरदार जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। उन्होंने बताया कि लेखक और कलाकार आरिफ शहडौली से भी उन्होंने काफी कुछ सीखा है।
प्रशान्त ने बताया कि हजारों रोज मुम्बई अपना भाग्य आजमाने आते हैं लेकिन जो अपनी मेहनत और लगन से डटकर हर परिस्थिति का सामना करता है उसे मुकाम मिलना शुरू हो जाता है लेकिन इस प्रक्रिया में वक्त तो लगता ही है।
प्रशांत को उम्मीद है कि उनका आने वाला सीरियल उल्टा प्रदेश दर्शकों को काफी पसंद आयेगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: