इस्कॉन में दिव्य कार्यक्रमों के साथ मनेगा कन्हैया का जन्मदिन : बृजभूमि दास

 

झांसी। प्रेम के अवतार भगवान कृष्ण का जन्मदिन 15 अगस्त को पूरा विश्व मनायेगा। झांसी के इस्कॉन मंदिर में कन्हैया का जन्मदिन मनाने के लिये खास इन्तजाम किये गये हैं। कई दिव्य कार्यक्रमों के साथ इस उत्सव को मनाने के लिये कृष्णभक्त आतुर हैं। ये बात कही इस्कॉन झांसी के अध्यक्ष बृजभूमि दास प्रभु ने ।
भगवान कृष्ण का दिव्य जीवन शाश्वत प्रेम का संदेश देता है। प्रेमावतार भगवान कृष्ण साक्षात परब्रहम परमात्मा हैं। जीव की रक्षा के लिये वे प्रेमवश दौडे़ चले आते हैं । ऐसे कृष्ण कन्हैया का जन्मदिन उनके भक्त पूरे मनोयोग से मनाते हैं। बृजभूमि दास जी ने बताया कि 15 अगस्त को फूटा चोपड़ा स्थित इस्कॉन मंदिर में प्रातः 4 बजे से ही दिव्य कार्यक्रम शुरू हो जायेंगे। भगवान का अभिषेक कर मंगला आरती होगी । भजन संकीर्तन व अन्य भक्ति कार्यक्रम पूरे दिन आयोजित होंगें।
उन्होंने बताया कि मंदिर को फूल बंगला से सजाया जायेगा इसके साथ ही पूरे परिसर को विद्युत छटाओं से जगमग किया गया है। सांयकाल श्रीमद भागवत महापुराण का नियमित सत्संग होगा और रात्रि 12 बजे भगवान का जन्मोत्सव मनाया जायेगा। बालकृष्ण भगवान का दही-दूध आदि पंचामृत से स्नान होगा । कन्हैया के जन्मोत्सव को लेकर भक्तों में काफी उत्साह है। मंदिर में दिव्य झांकी के दर्शन सांयकाल से देर रात्रि तक जारी रहेंगें।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: