दिल की आवाज सुनकर फ़िल्मी दुनिया में आयी : खुशबू कमल 

( धर्मेन्द्र साहू )
मुम्बई। ऊर्जा से परिपूर्ण व्यक्तित्व, बातों की लयता और अभिनय की हर नज़ाकत  को समझने का हुनर रखने वाली खुशबू  कमल अपने  काम के बल पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना स्थान बना रही  हैं। कई टीवी शोज करने के बाद खुशबू एक बड़ी फिल्म में अच्छा रोल भी कर रही हैं। उनका कहना है कि कलाकार साधक बनकर पूरी एकाग्रता से  कला की साधना करता है तो उसे अच्छा परिणाम भी मिलता है।
उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली खुशबू कमल को ग्रेजुएशन के बाद लगा कि उनके अंदर एक्टिंग का गुण समाहित है और इसे निखारकर बॉलीवुड का रास्ता तय किया जाना चाहिए । इसके बाद खुशबू ने लखनऊ में थियेटर आर्ट के जरिये एक्टिंग की शुरुआत की और लगातार कई थिएटर शो किये और आखिर 2010 में मम्मी पापा की सहमति से मुंबई आ गईं।
अपने टैलेंट के बल पर मशहूर प्रोडक्शन हाउस क्रिएटिव आई के सीरियल ‘ जय माँ वैष्णो देवी’ में इनको रोल मिला जो इनके लिए एक अच्छी शुरुआत रही । इसके बाद सहारा वन के चर्चित सीरियल ‘पिया का घर प्यारा लगे’ में पिंकी का रोल किया । इसमें इन्होंने लगभग 400 एपिसोड किये। खुशबू्ू कमल ने विनीत ओमशिवपुरी के साथ शार्ट फिल्म ‘जज मी नाउ’ में शानदार अभिनय किया है। एण्ड  टीवी के मशहूर शो ‘ भाभीजी घर पर है’ में पम्मी लियोनी का रोल भी इन्होंने अदा किया है।
 इसके अलावा सावधान इंडिया , क्राइम पेट्रोल एवं क्राइम अलर्ट जैसे कई प्रसिद्ध शो खुशबू कर रही हैं।
खुशबू कमल का कहना है कि आने वाले दिनों में उनकी
कई बड़ी फिल्मो में काम करने की तैयारी चल रही है। इसको लेकर वे अपने आप को और तराश रही हैं। हालांकि उन्हें अभी अपने काम को लेकर पूर्ण संतोष नही है क्योंकि सेटिस्फाईड  हो जाने पर क्रिएटिविटी ख़त्म हो जाती है। खुशबू कहती है कि कलाकार का मूल आधार थिएटर ही है क्योंकि इसके जरिये कलाकार का कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ता है।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: