जीएसटी से संबंधित समस्याओं का निराकरण तत्परता से : डॉ.विमल कुमार

झांसी। जीएसटी को लेकर यदि किसी भी व्यापारी को कोई समस्या आ रही है तो उसे परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि वाणिज्य कर विभाग ने इसके लिये हेल्पडेस्क बनाई है जहां जीएसटी को लेकर सभी जिज्ञासाओं का निदान किया जा रहा है। अधिकारी भी अपने स्तर पर समस्याऐं सुलझाने में मदद कर रहे हैं। ये कहना है वाणिज्यकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर (राज्यकर खण्ड-4) डॉ. विमल कुमार का।
उन्होंने कहाकि सरकार जीएसटी के जरिये एक देश -एक कर प्रणाली को मूर्तरूप देना चाहती है लेकिन जानकारी के अभाव में जीएसटी के दायरे में आने वाले कई व्यापारी इससे परेशान हो रहे हैं । उनकी समस्याओं के निराकरण के लिये झांसी में वाणिज्यकर विभाग कार्यालय में हेल्प डेस्क बनाई गई है । जिसमें सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक जीएसटी के विशेषज्ञ व्यापारियों की समस्याओं के निदान के लिये तैनात रहते हैं।
डॉ.विमल कुमार ने बताया कि जीएसटी से संबंधित हर प्रकार की समस्याओं को हम स्वयं भी निस्तारित कर रहे हैं लेकिन जो मामले स्थानीय स्तर पर हल नहीं हो सकते हैं उन्हें मुख्यालय अग्रसारित कर उनका निराकरण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वाणिज्यकर विभाग टीम भावना से कार्य कर व्यापारियों के हित के लिये तत्पर है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: