फिल्मी दुनिया ने तराशा मुझे : जगमोहन जोशी

आबिद खान
मुम्बई। फिल्म इंडस्ट्री एक अलग ही दुनिया है यहां कला की पूजा होती है। अगर आपके अंदर कुछ कर दिखाने का जज्बा है तो जाहिर है कि यहां आप सफल जरूर होते हैं। ये कहना है अभिनेता और फिल्म प्रोडक्शन मैनेजर जगमोहन जोशी का।
बुंदेलखंड के ललितपुर निवासी जगमोहन जोशी बचपन से ही रंगमंच से जुड़े रहे हैं। एक रंगकर्मी के रूप में इन्होंने कई थियेटर शो में अभिनय किया । इंडस्ट्री में मशहूर अभिनेता और निर्देशक राजा बुंदेला ने इन्हें अभिनय की बारीकियां सिखाईं और मुम्बई में एक्टिंग का मौका दिया। मुझे चांद चाहिये सीरियल में जगमोहन जोशी ने सफल अभिनय कर फिल्मी दुनिया का सफर शुरू किया। इसके बाद तो उन्होंने कई सीरियलों व फिल्मों में अपनी कला का प्रदर्शन किया। चूंकि जगमोहन अभिनय की हर विधा में माहिर हैं इसलिये वे एक्टिंग के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन टीम के मैनेजमेंट की जिम्मेवारी भी निभाते आ रहे हैं। जगमोहन ने बताया कि फिल्मी दुनिया ने उनको इस तरह तराशा है कि वे यहां फिल्मी पुरोधाओं की उम्मीद पर खरा उतरते हैं।
प्रयास प्रोडक्शन के प्रोडक्शन कंट्रोलर के रूप में जगमोहन ने कई सफल प्रोजेक्ट पूरे किये हैं। इसके अलावा फिल्म अभिनेत्री रानी मुखर्जी के भाई राजा मुखर्जी की प्रोडक्शन कम्पनी की जिम्मेवारी इन्होंने निभाई है। इन्होंने ओ मारिया, हादसा, ये शादी नहीं हो सकती, कॉलगेट टॉप टेन, सौं रब दी, दिल ही दिल से, अंताक्षरी, राजपथ जैसे सफल शोज का प्रोडक्शन मैनेजमेंट संभाला।
अपने काम से पूरे जग को को जीतने की सोच रखने वाले जगमोहन ने राजा बुंदेला निर्देशित प्रथा, किसने भरमाया मेरे लखन को और एलिक्स हिंदुस्तानी की कमान संभाली है। साथ ही जीना इसी का नाम है, दीवार, थोड़ी लाइफ थोड़ा मैजिक, विधाता लेखा आदि फिल्मों व सीरियलों में प्रोडक्शन मैनेजर की रूप में अपनी जिम्मेवारी निभाई। मशहूर सीरियल झांसी की रानी में जगमोहन की प्रोडक्शन टीम ने कमाल का प्रबंधन किया।
जगमोहन जोशी ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में उनके गॉड फादर राजा बुंदेला और प्रसिद्ध अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी ने अभिभावक के रूप में मुझे स्थापित कराने में अहम जिम्मेवारी निभाई है। इस वर्ष 16 दिसम्बर से 22 दिसम्बर तक होने वाले खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जगमोहन जोशी कार्यक्रम के संयोजक राजा बुंदेला के साथ टीम मैनेजर के रूप में तैयारियों में जुटे हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: