फिल्मी जुनून ने एक्ट्रेस बनाया : नैन्सी मारवाह

धर्मेन्द्र साहू
मुम्बई। हिरणी सी चपलता और फूलों जैसी अदाओं से अपने अभिनय में रंग भरने वालीं नैन्सी मारवाह को फिल्मी जुनून ने एक्ट्रेस बना दिया। इन दिनों नैन्सी कई टेलीविजन और फिल्मी प्रोजेक्टस पर काम कर रही हैं।
उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली नैन्सी को बचपन से ही डांस करने का शौक था। स्कूल के हर प्रोग्राम में नैन्सी भाग लेती थीं। घर पर टीवी पर प्रसारित फिल्मों के डान्स देखती और फिर वो सारे स्टेप खुद करतीं जो टीवी  पर दिखाये गये। उन्हीं दिनों पड़ोसी के घर कुछ लड़कियां दिल्ली से आई थीं जो डांस परफॉर्मेंस में पारंगत थीं जिन्हे देखकर नैन्सी को लगा कि वो भी बेहतर शोज कर सकती हैं, फिर क्या था उन्हें जुनून सवार हो गया कि अब वे भी अभिनय की दुनिया में जायेंगी।
हालांकि शुरूआत में नैन्सी के पैरेंट्स उन्हें मुम्बई भेजने को राजी नहीं थे लेकिन बाद में नैन्सी ने उन्हें किसी तरह मना ही लिया। मुम्बई आने के बाद नैन्सी ने कुछ समय काम की तलाश की और आखिर उन्हें बालाजी प्रोडक्शन हाउस के पंजाबी सीरियल ‘किन्ना सोणा तेणू रब ने बनाया’ में काम करने का मौका मिल गया। ये सीरियल पूरे पंजाब के साथ ही कनाडा और अमेरिका में काफी पसंद किया गया। शगुन चैनल के शो ‘आती रहेंगी बहारें’ में नैन्सी का अभिनय सराहा गया।
हाल ही में नैन्सी ने फिल्म ‘आ गया हीरो’ में लीड रोल किया है। इस फिल्म के हीरो गोविन्दा हैं। इसके साथ ही जिमी शेरगिल के साथ इन्होंने ये तो टू मच हो गया में अच्छी भूमिका निभाई है। नैन्सी ने विनोद तिवारी निर्देशित फिल्म ‘तेरी भाभी है पगले’ में महत्वपूर्ण रोल किया है। इस फिल्म में कृष्ण अभिषेक, मुकुल देव और रजनीश दुग्गल जैसे दिग्गज कलाकारों ने अभिनय किया है।
सिंगर स्वाति शर्मा के वीडियो एल्बम ‘रायता न फैला दे’ में नैन्सी ने अपनी अदाओं का जमकर जादू बिखेरा है। इस एलबम ने यूटयूब पर धूम मचा रखी है। नैन्सी कहती हैं कि कुछ करने का जुनून ही मंजिल तक पहुंचाता है और मैं भी जुनून के साथ मंजिल की ओर बढ़ रही हूॅं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: