धन प्राप्ति के लिये गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि 21 जुलाई को करें साधना : यशोदानंदन शास्त्री

आध्यात्मिक उन्नति, धन-सम्पत्ति की प्राप्ति एवं तंत्र साधना के लिये गुप्त नवरात्रि के दिन सबसे महत्वपूर्ण माने जाते हैं। गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि 21 जुलाई को है जो लोग इन आठ दिनों में साधना न कर सके हों वे गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि को भी अगर साधना करते हैं तो उन्हें कई गुना लाभ प्राप्त होता है।
ये बात पत्रकारों से वार्ता करते हुये प्रसिद्ध भागवताचार्य एवं ज्योतिषाचार्य पं.यशोदानंदन शास्त्री ने कही। वृन्दावन से आये भागवताचार्य श्री शास्त्री ने बताया कि गुप्त नवरात्रि में साधना का विशेष महत्व है। इन दिनों साधक को वैदिक,तांत्रिक और मांत्रिक आराधना के जरिये मॉं दुर्गा को प्रसन्न करना चाहिये। जो लोग पिछले आठ दिनों में साधना न कर सके हों उन्हें अंतिम दिन अर्थात आगामी 21 जुलाई को साधना करने मात्र से कई गुना लाभ मिलता है। उन्होंने बताया कि दुर्गा सप्तशती का सम्पुटित पाठ करने से मां प्रसन्न होती हैं। इससे आध्यात्मिक लाभ के साथ ही धन-सम्पत्ति और यश की प्राप्ति भी होती है।
उन्होंने कहाकि किसी कुशल आचार्य के निर्देशन में श्रीयंत्र, लक्ष्मी यंत्र और कुबेर यंत्र को सिद्ध कर धन प्राप्ति और भाग्योदय का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है। इसलिये गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि का लाभ सभी को उठाना चाहिये।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: