किसानों की उन्नति के लिए कृभको हमेशा कटिबद्ध : डॉ.चन्द्रपाल सिंह

 

नई दिल्ली। सहकारिता क्षेत्र के अग्रणी उपक्रम कृषक भारती कोऑपरेटिव लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ.चन्द्रपाल सिंह यादव ने कहा है कि कृभको ने सहकारिता के लिए हमेशा समर्पण भाव के साथ कार्य किया है जिसके परिणाम स्वरूप किसानों ने नए-नए कीर्तिमान स्थापित किये हैं। उन्होंने ये विचार कृभको की 38 वीं वार्षिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रकट किए।

एनसीयूआई सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने सहकारिता बंधुओं से कहाकि इस वर्ष कृभको ने अपने शेयरधारकों 18 प्रतिशत डिविडेंट फण्ड देकर साबित किया है कि हम किसी भी परिस्थिति में आगे बढ़ते रहने के लिए कटिबद्ध रहते हैं। उन्होंने कहाकि कृभको उन्नत और सस्ती खाद, बीज और अन्य रासायनिक उर्वरक किसानों को उपलब्ध कराकर कृषक और राष्ट्र सेवा में तत्पर है।
इस अवसर पर कृभको के प्रबंध निदेशक एन.सांवशिव राव ने बताया कि कृभको 300 करोड़ रुपये के निवेश से पूंजीगत परियोजनाएं शुरू कर किसानों को लाभ पहुंचाएगी। उन्होंने कहाकि कृभको विभिन्न योजनाओं द्वारा 2022 तक भारत के किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर भी सरकार के साथ कई योजनाओं पर कार्य कर रही है।
समारोह के दौरान अध्यक्ष डॉ.चन्द्रपाल सिंह ने सहकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर गुजरात के सुरेश पटेल व ओडिसा के महेंद्र कुमार नायक को ‘सहकारिता विभूषण, की उपाधि से अलंकृत किया।
अंत में आभार कृभको के उपाध्यक्ष बाघजी भाई पटेल ने व्यक्त किया।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: