यात्रियों की समस्याओं को सख्ती से दूर करे रेलवे : चन्द्रपाल सिंह

एनसीआर महाप्रबंधक-सांसद बैठक सम्पन्न

झाँसी। राज्यसभा सांसद डॉ.चन्द्रपाल सिंह ने कहा है कि झाँसी रेल मंडल में अवैध वेंडरों पर अधिकारियों को लगाम कसनी चाहिए तथा यात्री सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहाकि सांसद निधि से पोषित कार्यों को करने में अधिकारी हीला-हवाली बरत रहे हैं जो उचित नहीं है। ये बात उन्होंने रेलवे जोन महाप्रबंधक-संसद सदस्य समिति की बैठक में कही।
स्थानीय नटराज सरोवर पोर्टिको में आयोजित बैठक  उत्तर-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रतनलाल की उपस्थिति व सांसद जालौन भानुप्रताप वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में झाँसी रेल मंडल के क्षेत्रीय सांसदों ने अपने सुझाव व रेल यात्रियों की समस्याएं रखीं।
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डॉ.चन्द्रपाल सिंह यादव ने कहा कि रेलवे जहाँ यात्रियों को अच्छा खान-पान उपलब्ध कराने की बात करता है वहीँ झाँसी रेल मंडल में अवैध वेंडर जमकर निम्न स्तरीय खानपान बेंच रहे हैं। उन्होंने कहाकि अधिकारियों को स्टेशनों पर साफ़-सफाई पर ध्यान देना चाहिये।  उन्होंने बताया कि उनकी सांसद निधि से काफी पहले स्टील बेंचो हेतु धन आवंटित किया जा चुका है परंतु अभी तक बेंच नहीं लगाई गई हैं जो उचित नहीं है। उन्होंने रेलवे के अंडर ब्रिजों में पानी भराव की समस्या को भी प्रमुखता से उठाया।
सांसद बिशम्भर प्रसाद निषाद ने तुलसी एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की बात कही। उन्होंने कहाकि यात्री हित में आरपीएफ और जीआरपी में आपसी तालमेल बेहद जरुरी है। चित्रकूट के सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने अवैध वेंडरो पर अंकुश लगाने और झाँसी-मानिकपुर लाइन के दोहरीकरण की प्रक्रिया तेज करने को कहा।
हमीरपुर के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने महामना एक्सप्रेस का समय बदलने की आवश्यकता जताई। भिंड के सांसद भागीरथ प्रसाद ने झाँसी-इटावा लिंक ट्रेन को सोनागिर में हाल्ट दिए जाने की मांग की । जालौन के सांसद भानु प्रताप वर्मा ने झाँसी के सर्कुलेटिंग एरिया ने प्रीमियम पार्किंग के नाम पर मनमाने  शुल्क को तत्काल कम करने की मांग की। उन्होंने कहाकि रेलवे के वाणिज्य अधिकारी यात्री हितों को अनदेखा कर रहे हैं।
इस दौरान रेलवे महाप्रबंधक रतनलाल ने सांसदों के सुझाव को अमल में लाने का आश्वासन दिया । उन्होंने कहाकि कि यात्रियों की सुविधाओं के लिये हर संभव कदम उठाये जायेंगे । उन्होंने सभी सांसदों को शॉल और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया।
अंत में आभार मंडल रेल प्रबंध ए. के. मिश्रा ने व्यक्त किया।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: