सी.डब्ल्यू.सी. मजिस्ट्रेट ने किया स्टेशन का औचक निरीक्षण

बाल संरक्षण के लिये जागरूकता जरूरी : आबिद खान

झांसी। बाल कल्याण समिति (सी.डब्ल्यू.सी.) की झांसी इकाई ने अपनी त्वरित कार्यशैली का एक बार फिर उदाहरण पेश किया है। सी.डब्ल्यू.सी. के सदस्य/न्यायिक मजिस्ट्रेट मो. आबिद खान के नेतृत्व में समिति ने स्टेशन के प्लेटफॉर्मों का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान नशे के शिकार दो बच्चों को संरक्षण में लिया गया और उन्हें चाईल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया।
इस दौरान न्यायिक मजिस्ट्रेट मो. आबिद खान ने बताया कि यदि स्टेशन और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर आवारा घूमने वाले बच्चों की निगरानी कर इसकी सूचना सीडब्ल्यूसी अथवा चाईल्ड लाइन को दे दी जाये तो ये बच्चे गलत हाथों में जाने से बच सकते हैं। उन्होंने बताया कि कई बच्चे घर से भागकर अपना जीवन बर्बाद कर लेते हैं। नशाखोरी का शिकार होकर ये अपराध की दुनिया में भी पहुंच जाते हैं लेकिन समाज जागरूक होकर इन बच्चों को सही रास्ते पर लाने के लिये प्रेरित कर सकता है। उन्होंने बताया कि बाल कल्याण समिति समय-समय पर ऐसे बच्चों को बरामद कर उनकी काउंसलिंग करती है।
निरीक्षण के दौरान पकड़े गये दो बच्चों को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया। निरीक्षण टीम में सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष अनिल कुमार, इंस्पेक्टर जी.आर.पी. अजीत कुमार सिंह, इंस्पेक्टर आर.पी.एफ. श्री यादव, चाइल्ड लाइन समन्वयक बिलाल उल हक आदि शामिल रहे।

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: