बालगृहों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा

बालगृहों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा

झांसी। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के निर्देशन पर आज जिला निरीक्षण समिति ने जनपद में संचालित बालगृहों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान समिति ने बालगृहों की व्यवस्थाओं में और अधिक सुधार की आवश्यकता जताई और उन्हें दुरस्त करने के निर्देश दिये।

आज बाल निरीक्षण समिति ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरीशंकर के नेतृत्व में मदर टेरेसा मिशनरीज ऑफ चेरिटीज बालगृह में औचक निरीक्षण किया। समिति के सदस्यों ने बालगृह में आश्रित बच्चों से वार्ता की और बालगृह की दिनचर्या की जानकारी ली । इस दौरान बाल कल्याण समिति के सदस्य/ न्यायिक मजिस्ट्रेट आबिद खान ने बालगृह के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि बच्चों की सभी जरूरतों का खास ख्याल रखा जाये और बालगृह की सभी व्यवस्थाओं को चौकस किया जाये।

मदर टेरेसा बालगृह में निरीक्षण के उपरांत निरीक्षण दल सेंट ज्यूड फाउडिलिंग होम शिशु विहार पहुंचा जहां बच्चों की समस्त व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया गया। शिशु विहार के कार्यों पर समिति ने संतोष व्यक्त किया।

निरीक्षण दल में एसपी सिटी देवेश पांडेय, पूर्व जिला प्रोवेशन अधिकारी राजीव शर्मा, बाल कल्याण समिति के सदस्य/न्यायिक मजिस्ट्रेट मो. आबिद खान ,जिला कार्यक्रम अधिकारी,  किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य रानी यादव, राष्ट्रीय युवा योजना की सदस्य चित्रलेखा सिंह, जिला बाल संरक्षण इकाई के संरक्षण अधिकारी अभिषेक मिश्रा आदि शामिल रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: