महिला सशक्तिकरण के लिये ग्रामीण विकास ट्रस्ट का प्रयास सराहनीय : यशपाल सिंह

झांसी। महिला सशक्तिकरण एवं ग्रामीण क्षेत्र के निर्बल लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिये गा्रमीण विकास ट्रस्ट का प्रयास सराहनीय है। जीवीटी के लोक कल्याणकारी कार्य सबके लिये प्रेरणास्रोत हैं। ये बात कही नया सबेरा संस्था के फाउंडर एवं आन्या पॉलीटेक एंड फर्टिलाइजर के एमडी यशपाल सिंह यादव ने।
कृभको द्वारा स्थापित ग्रामीण विकास ट्रस्ट के तत्वावधान में बडागांव के श्रीकृष्णा इंटर कॉलेज परिसर में शिखर सम्मेलन 2021 आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नया सबेरा संस्था के फाउंडर यशपाल सिंह यादव जबकि अध्यक्षता जीवीटी के सीईओ शिवशंकर सिंह ने की। इस अवसर पर महिला उद्यमिता निर्माण, कॉमन सर्विस सेंटर एवं जीवीटी कि विकासपरक कार्यक्रमों की जानकारी दी गई साथ ही महिला सशक्तिकरण के किये जा रहे कार्यों पर चर्चा हुई। ग्रामीण महिलाओं को स्वरोजगार के लिये प्रेरित करने और उनका जीवन स्तर उन्नत बनाने के लिये चलायी जा रही योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया गया। इस दौरान कई दिव्यांग लोगों को निशुल्क ट्राईसाईकिल्स वितरित की गईं।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यशपाल सिंह यादव ने जीवीटी के कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुये कहाकि इस तरह के कार्यक्रम समाज के लिये प्रेरणास्रोत होतें हैं। ग्रामीण विकास ट्रस्ट महिला सशक्तिकरण एवं ग्रामीणों को समुन्नत करने के लिये जिस तरह से कार्य कर रहा है वो अनुकरणीय है।
इस अवसर पर तृप्ति खन्ना, समीर, दीपक कुमार आदि ने भी विचार व्यक्त किये।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: