जीवनशाह तिराहे का मेट्रो टॉवर बना अवैध पार्किंग का अडडा, यातायात व्यवस्था भी चौपट

झांसी। सरकार ने झांसी महानगर को स्मार्ट सिटी का दर्जा तो दे दिया है लेकिन कुछ जाहिल लोगों की सोच के कारण ये अपना मूर्त रूप नहीं ले पा रही है। महानगर के सबसे प्रमुख स्थान जीवनशाह तिराहे की यातायात व्यवस्था तो खराब है ही यहां अवैध पार्किंग ने और भी बुरा हाल कर रखा है जिसके कारण यहां आये दिन सड़क दुर्घटनाऐं और विवाद की स्थिति बनती रहती है। कुछ दिन पूर्व यहां मामूली विवाद के चलते हत्या तक हो चुकी है। यहां मेट्रो टॉवर के बाहर अवैध पार्किंग के कारण भी अकसर विवाद होता रहता है
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के विभिन्न चौराहां पर ट्रैफिक लाइटस तो लगा दी गईं लेकिन उनका पालन नहीं हो रहा है। जीवनशाह तिराहे पर कॉ्रस रोड के चलते ट्रैफिक लाइट का बेहद महत्व है लेकिन इस पर न तो नगरवासी ध्यान दे रहे हैं और न ही ट्रैफिक पुलिस सख्ती से इसे पालन करा रही है। यहां अवैध पार्किंग के चलते आये दिन सड़क दुर्घटनायें भी होती रहती हैं। पिछले दिनों यहां हुई दो गाडियां की टक्कर से उपजे विवाद के कारण एक युवक की हत्या तक हो चुकी है।
यहां बने मेट्रो टॉवर के बाहर पार्किंग की व्यवस्था तो है लेकिन कुछ अराजक तत्व और जाहिल लोग यहां अवैध कब्जा कर पूरी पार्किंग व्यवस्था को चौपट कर देते हैं। और तो और यहां खड़े ठेलों पर लोग दिन में भी खुले आम शराब पीते नजर आ जाते हैं।जब मेट्रो टॉवर के दुकानदार इसका विरोध करते हैं तो अराजक तत्व लड़ने पर उतारू हो जाते हैं।
स्थानीय लोगों ने मांग की है कि प्रशासन जीवनशाह तिराहे की यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करे और यहां व्यवस्थित पार्किंग की सुविधा प्रदान की जाये ।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: